Friday, April 8, 2011

भ्रष्टाचार और महंगाई पर अंकुश लगाना आज देश की सबसे बड़ी जरुरत है

भारतीय जनता युवा मोर्चा ने केन्द्र की कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार-घोटाले, महंगाई और कालाधन वापसी पर उदासीनता को लेकर साजा विधानसभा की थानखम्हरिया नगर पंचायत में पैदल मार्च कर विरोध प्रदर्शन किया । इस दौरान साजा के आंदोलन प्रभारी व भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजेन्द्र पाध्ये, जिला भाजपा उपाध्यक्ष अजय तिवारी, एनजीओ प्रकोष्ठ जिला संयोजक सुरेन्द्र कौशिक, थानखम्हरिया नगर पंचायत अध्यक्ष ओमप्रकाश जोशी, भाजयुमो विशेष आमंत्रित सदस्य विरेन्द्र जोशी और साजा भाजयुमो मंडल अध्यक्ष संतोष साहू विशेष रुप से उपस्थित थे । नंगाडों की आवाज और कांग्रेस विरोधी नारों के साथ एक घंटे तक भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने नगर भर में पैदल मार्च किया । पैदल मार्च का समापन स्वामी विवेकानंद टाऊन हॉल में हुआ जहां परिचर्चा आयोजित की गई ।
परिचर्चा को संबोधित करते हुए साजा के आंदोलन प्रभारी व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजेन्द्र पाध्ये ने कहा कि भ्रष्टाचार और महंगाई केन्द्र की कांग्रेस सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है । भ्रष्टाचार और महंगाई के कारण पूरा देश खोखला हो रहा है । आज अन्ना हजारे जैसे समाजसेवी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम छेड़ दी है । पूरा देश से सिर्फ एक ही आवाज आ रही है- जाग उठा है हिन्दुस्तान, नही चलेगा भ्रष्टाचार । भ्रष्टाचार और महंगाई पर अंकुश लगाना आज देश की सबसे बड़ी जरुरत है । भाजपा ने संसद के अदंर और बाहर लगातार सचेत विपक्ष की भूमिका निभाते हुए सरकार को हर मुददे पर सतर्क किया है भाजपा ने सदन में अवरोध बनाकर कांग्रेस सरकार झुकाया और 1 लाख 75 हजार करोड़ के 2 जी स्पेक्ट्रम मामले में जेपीसी का गठन करने के लिए मजबूर कर दिया । इससे पहले केन्द्र सरकार ने एक भ्रष्ट अधिकारी पी.जे. थामस को सुषमा स्वराज के विरोध के बावजूद भ्रष्टाचार निरोधक संवैधानिक संस्था सीवीसी का मुखिया बना दिया, भाजपा की आपत्ति को नही मानने का दुष्परिणाम कांग्रेस सरकार को भोगना पड़ा और सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस सरकार के मुंह पर करारा तमाचा जड़कर सीवीसी की नियुक्ति को ही अवैध करार देकर सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है ।

जिला भाजपा उपाध्यक्ष अजय तिवारी ने कहा कि भाजपा ने हमेशा जनहित के मुद्दों पर संघर्ष किया है और पार्टी आज गांव गांव में जाकर भ्रष्टाचार-महंगाई-कालाधन को लेकर जनजागरण की अलख जगा रही है । महंगाई का आलम यह है कि आम आदमी की जीना दूभर हो गया है । भ्रष्टाचार आज चरमसीमा में है और मनमोहन सिंह अपनी बेचारगी जताकर अपनी जिम्मेदारी से बचने की कोशिश करते हैं । वास्तव में देश को किसी मासूम चेहरे वाले निष्क्रीय प्रधानमंत्री की नही बल्कि सबल और साहसिक निर्णय लेने वाले सक्षम प्रधानमंत्री की आवश्यकता है । जो प्रधानमंत्री महंगाई और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने में अपनी लाचारी दिखाये उसे पद में बने रहने का कोई हक नही है ।
भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ जिला संयोजक सुरेन्द्र कौशिक ने कहा कि कालेधन को लेकर कांग्रेस सरकार की निष्क्रीयता आश्चर्यजनक है, जिसके चलते सुप्रीम कोर्ट को इस मसले पर हस्तक्षेप करना पड़ रहा है। विदेशो में जमा कालाधन राष्ट्रीय सम्पत्ति है कालाधन वापस पाना देश की जनता का हक है । इसके लिए भाजपा और युवा मोर्र्चा का संघर्ष जारी रहेगा ।
थानखम्हरिया नगर पंचायत अध्यक्ष ओमप्रकाश जोशी ने कहा कि महंगाई कांग्रेस की देन है जबकि कांग्रेस नेता महंगाई के लिए राज्य सरकार को दोषी बताकर भ्रम फैला रहे हैं जबकि यह महंगाई सिर्फ छत्तीसगढ़ में ही नही है बल्कि दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश में भी उतनी ही है । महंगाई पर नियंत्रण केन्द्र सरकार की आर्थिक नीतियों पर निर्भर है जिसमें केन्द्र सरकार पूरी तरह से विफल हो चुकी है ।

1 comment:

संजीव said...

छत्‍तीसगढ़ ब्‍लॉगर्स चौपाल में स्‍वागत है.

छत्‍तीसगढ़ ब्‍लॉगर्स चौपाल - http://hamarchhattisgarh.blogspot.com/